Youtube Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye Blog Ke liye

Youtube se paise kaise kamay hindi me jane

दोस्तों देखा जाये तो यूट्यूब एक बहुत बढ़िया प्लेटफार्म है अपने ब्लॉग के लिए Do Follow backlinks क्रिएट करने का, जब हम यूट्यूब से अपने ब्लॉग को एसोसिएट करते है तब हमे यूट्यूब से backlinks मिलना स्टार्ट हो जाता है। जैसा की हमे पता है सोशल मीडिया साइट्स से आपको Do Follow backlinks नही मिलता है पर कुछ सोशल साइट्स है जिनसे आपको क्वालिटी बैकलिंक्स मिलती है और उनमे से  यूट्यूब भी एक है। आज में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने ब्लॉग के लिए यूट्यूब से Do Follow backlinks बना सकते है इसके लिये आपको यूट्यूब अकाउंट में एक चेन्नल क्रिएट करके अपने साईट को उससे लिंक करना होता है।


जैसा की हम सब जानते है यूट्यूब एक बहुत ही फेमस वेबसाइट है इसमें हम अपनी वीडियो को अपलोड करते है। देखा जाये तो यूट्यूब वेबसाइट वर्ल्ड में दूसरे स्थान पर है और इसी से अंदाजा लगा सकते है की ये साईट कितने पॉपुलर है इस साइट्स से बैकलिंक्स बनाने के लिए आपको अपने साइट्स को इसमें वेरीफाई करना होता है। यूट्यूब में अपने साईट को वेरीफाई करने से पहले आपको अपने Search Console और Analytics में सबमिट करना होता है अगर आपको ब्लॉग Analytics में सबमिट नही है और Search Console में सिर्फ सबमिट है तो काम चल जायेगा लेकिन अगर Search Console में आपकी साईट सबमिट नही है तो यूट्यूब में अपने साईट को वेरीफाई करने का कोई तुक नही बनता है इसलिये आपको सबसे पहले Google Webmaster Tool में अपने साईट को सबमिट कर लेनी चाहिए।


Youtube Se Do Follow Backlinks Kaise Banate Hai?

जब आप अपनी वेबसाईट को Webmaster tool में सबमिट करलें तब आप अपने यूट्यूब अकाउंट को ओपन कर लें और एक चेन्नल बनाये और अगर आपका यूट्यूब अकाउंट नही है तो आप अपने Google ID से इसमें लोगिन कर सकते है और एक नया अकाउंट क्रिएट कर सकते है। कुछ स्टेप्स जो आपको फॉलो करने होते है।

Step 1. सबसे पहले आप यूट्यूब पर जाये और Google ID से लोगिन करें।
Step 2. अब My Channel पर जाये। और Channel का नाम लिख कर क्रिएट कर लीजिये।
Step 3. Channel क्रिएट होने के बाद वीडियो मेनेजर पर जाये >> चेन्नल में जाये, अब यहाँ एक पेज ओपन होगा जिसमे अपने साईट का URL डाल कर ऐड करना है।

youtube se dofollow backlinks kaise banaye



अब Channel में क्लिक करिये। Advanced मेनू में जाये अब यहाँ पर अपने साईट का URL डाल दें और ऐड बटन पर क्लिक कर दें।


अब जैसे ही आप ऐड बटन पर क्लिक करेंगे आपका ब्लॉग यूट्यूब से लिंक हो जायेगा अब वेरीफाई होने में कम से कम 24 से 48 घण्टे लग सकते है वेरीफाई के 2 से 3 दिन के बाद आपको Do follow backlinks मिलना सुरु हो जायेगा और आपके साईट को आर्गेनिक ट्रैफिक मिलना सुरु हो जायेगा।



तो दोस्तों आपको Youtube से Do Follow Backlinks कैसे बनाये? आर्टिकल अच्छी लगी हो तो आप सोशल नेटवर्किंग पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और अगर आपका कोई सवाल हो तो कॉमेंट्स जरूर करें।
Youtube Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye Blog Ke liye  Youtube Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye Blog Ke liye Reviewed by Admin on 6:02 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.