Jio Sim Ki Downloading Speed Kaise Badhaye [ 100% Working proof ]

Jio sim ki downloading speed kaise badhaye

नमस्कार दोस्तों आज में फिर हाज़िर हूँ एक नये आर्टिकल के साथ दोस्तों वैसे देखा जाये तो Jio को लॉन्च हुए लगभग साल भर हो चूका है और Jio के 10 करोड़ से भी अधिक यूज़र्स हो चुके है। जैसे-जैसे Jio के यूज़र्स बढ़ते जा रहे है वैसे-वैसे Jio नेट की स्पीड 
भी कम होती जा रही है। कहने को तो ये 4G नेटवर्क है लेकिन अगर आप इसे यूज़ कर रहे है तो आपको पता होगा की इसकी स्पीड 2G नेट की तरह है।

वैसे देखा जाये तो Jio इंटरनेट की स्पीड स्टेट्स के हिसाब से डिवाइड की हुई होती है जिन स्टेट्स में Jio के यूज़र्स कम है वहा की स्पीड 15 Mbps से 18 Mbps तक है 
और अगर में अपनी स्टेट की बात करूँ तो यहाँ के हर एक यूजर की Jio नेट की स्पीड 2 से 3 Mbps तक है जो की मैक्सिमम स्पीड से बहुत कम है।

Jio ने जिस तरह से 4G नेटवर्क को मार्केट में लॉन्च किया था उससे तो यही लग रहा की ये हमारे सोच के हिसाब से खरा उतरेगी और कुछ मिले या न मिले इंटरनेट की स्पीड तो बढ़िया ही देगी पर ऐसा नही हुआ। इस नेटवर्क से आप जितने चाहे वीडियो स्ट्रीम करलें मगर जब बात डाउन लोडिंग की आती है तो इसका सर्वर डाउन हो जाता है। अब चाहे प्रॉब्लम जो भी हो इनको कुछ कह भी नहीं सकते क्योंकि ये बहुत ही कम पैसो में अनलिमिटेड डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज भी प्रोवाइड करती है। जो की अदर्स ऑपरेटर्स नेटवर्क के मुकाबले बहुत कम है।


Jio Sim Ki Downloading Speed Kaise Badhaye


अगर आप Jio SIM में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के बारे में नेट पर सर्च करे तो वहा आपको सौ तरह की ट्रिक्स मिल जायेगी लेकिन उनमें से बहुत कम ऐसी ट्रिक्स होंगी जो सही से काम करती होंगी |

Jio 4G की स्पीड बढ़ाने के टिप्स:-

1) Snap VPN App के द्वारा

इस ट्रिक में मै आपको Snap VPN की मदद से Jio की स्पीड बढ़ाने के बारे में बताऊँगा इस ट्रिक को बताने से पहले आपको Snap VPN App के बारे में जानना जरूरी है इस एप्प को इस तरीके से बनाया गया है जब आप अपने स्मार्ट फोन पर Jio नेटवर्क को Snap VPN App से कनेक्ट करते है तो आपके सिम की इंटरनेट स्पीड अपने आप बढ़ जाती है।
Snap VPN App की एक प्रॉब्लम है की ये आपके स्मार्ट फोन में Jio की स्पीड को टी बढ़ा सकती पर स्मार्ट फ़ोन से दूसरे स्मार्ट फ़ोन में नेटवर्क शेयरिंग अल्लोव नही करती है जिससे होता क्या है की आप आपने PC और Tab में अपने फ़ोन से इंटरनेट चलाना चाहते है तो वो चलता नही है। मतलब की Snap VPN App को अपने स्मार्टफोन में Jio नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद आप दूसरे डिवाइस में इंटरनेट शेयर नही कर सकते।

Step 1 : सबसे पहले आप अपने फ़ोन में Speed Test App इनस्टॉल करके अपनी करेंट नेट की स्पीड चेक कर लें।

Step 2 : अब आप प्लेस्टोर में जाये और Snap VPN App को अपने स्मार्ट फ़ोन में डाउन लोड कर इनस्टॉल कर लीजिये। 

Step 3 : अब इनस्टॉल कर लेने के बाद Snap VPN App को ओपन कर लीजिये।

Step 4 : अब Snap APN App में इंडियन सर्वर को सेलेक्ट करे। इंडियन सर्वर से VPN को कनेक्ट होने में थोडा समय लग सकता है हो सकता है पहली बार में न हो इसलिये जब तक VPN इंडियन सर्वर से कनेक्ट नही हो जाता तब तक कोशिश करते रहें। 

Step 5 : अब इंडियन सर्वर से कनेक्ट होने के बाद Snap VPN App को क्लोज ना करें इसे बैकग्राउंड में चलते रहने दे। अगर आप इसे कनेक्ट करके बंद कर देंगे तो ये काम नही करेगा इसलिये इसे मिनीमाइज करदे।

Step 6 : अब आप अपने फ़ोन पर कोई भी ब्राउज़र ओपन करे और कोई भी वीडियो डाउन लोड करके देखें आपके Jio नेट की स्पीड काफी हद तक बढ़ जायेगी। इसी तरह आप अलग-अलग कंट्री के सर्वर से कनेक्ट कर सकते है।

तो दोस्त आपने देखा की कैसे आप Snap VPN App की मदद से Jio की स्पीड को बढ़ा सकते है।

अब जो ट्रिक में आपको बताने वाला हूँ उससे आप बिना VPN डाउन लोड किये ही सिर्फ फ़ोन के APN सेटिंग से Jio की इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते है अगर किसी कारणवश Snap VPN App वाली ट्रिक काम ना करें तो आप इस ट्रिक का यूज़ कर सकते है।

2) Mobile Network Configuration Settings के द्वारा

दोस्तों इस ट्रिक का यूज़ करने से पहले में आपको बता दूँ की इसकी सेटिंग को तभी यूज़ करें जब Snap VPN App किसी वजह से आपके फ़ोन पर काम नही कर रहा हो। तभी आप दूसरी ट्रिक को यूज़ कर सकते हो। मेरे कहने का मतलब हे दोनों में से एक ही ट्रिक अपने फ़ोन पर यूज़ करें। 

Step 1 : सबसे पहले अपने फ़ोन की सेटिंग में जाये।

Step 2 : अब more >> network सेटिंग में जाये।

Step 3 : अब access point names में जाकर Add New APN में क्लिक करें और निचे दिये APN settings को defaults में सेव करें।

Name – Techhindipost

APN – jio net

APN Type – default

Proxy – not set

Port – not set

Username – not set

Paasword – not set

Server – www.google.com

MMSC – not set

MMS Proxy – not set

MMS Port – not set

MCC – 405

MNC – 857, 863 or 874

Authentication Type – not set

APN Protocol – IPv4/IPv6

APN Roaming Protocol - IPv4/IPv6

Bearer - LTE

आपको जहाँ-जहाँ पर  not set लिखा हुआ दिख रहा है वहा खाली रहने दे। 

Step 4 : अब सभी सेटिंग को चेंज करके सेव कर दीजिये और फ़ोन को एक बार reboot कर दें।
अब आपकी सभी सेटिंग हो चुकी है अब फ़ोन को ऑन करे और अपने फ़ोन का इंटरनेट कनेक्शन सुरु करके कोई भी बड़ी फाइल को डाउनलोड करके देखें। इतना करने के बाद भी अगर Jio की स्पीड में कोई फर्क नही पड़ा तो एक बार फिर से सेटिंग को चेक कीजिये।
तो दोस्तों हमे उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसन्द आई होगी अगर आपको Jio के इंटरनेट से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप मुझसे निचे कमेंट्स कर सकते है आप सीधे कांटेक्ट फॉर्म में मुझसे सवाल पूछ सकते है आपके सवालो का जबाब देने में हमे बहुत खुशी होगी। अगर दोस्तों आपको ये पोस्ट पसन्द आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये।

Comments

  1. Nice share brother, maine jio ki speed kaise badhaye search kiye to aapka blog mila, I'm new in Blogging maine ek blog banaya hai aur usme maharashtra 12th HSC Result 2018 Online Kaise Dekhe ye article dala hai, isse rank karane ke liye kya kya karna padega, aur kitne time me rank ho jayega, please dekh kar ek baar feedback de dijiye.

    ReplyDelete
    Replies
    1. sbse phle to aapko yah post result aane se 2-3 pahle post karni chahiye thi or result date ke din post ko phir se update karna chahiye tha jisse aapka post rank karta, ek bar aap apni is post ko search engine me check kijiye ki aapki ye post index hui hai ya nahi..agr index ho gayi hogi to jarur rank ho jayegi.. thanks for visit

      Delete

Post a Comment