Gmail me badi files ko kaise bheje

कई बार हम अपने किसी काम से मेल के द्वारा अपने किसी क्लाइंट्स या दोस्त को बड़ी files भेजना चाहते है पर ज्यादातर Gmail जैसे ईमेल सर्विस हमे file attach करने की अधिकतम सीमा 25 MB तक ही देते हैं और इस कारण हम बड़ी files नहीं भेज पाते हैं। आज यहाँ पर हम आपको आपके Gmail Account से 25 MB से बड़ी file ईमेल करने की एक आसान टिप देने जा रहे हैं। इसके लिए आपको कुछ बस टिप्स फॉलो करने होंगे।

Gmail me badi files ko kaise send karte hai

आपको अपने Gmail account से 25Mb से बड़ी file ईमेल करने के लिए आपको सबसे पहले Google Drive पर अपने Gmail account के ID और Password से log in करना होता है।

इसके बाद आपको left में ऊपर की ओर लाल रंग का New option दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर File Upload का विकल्प चुने ले। इस पर क्लिक कर आपको जो file ईमेल करना हैं वह file को चुनकर upload करना हैं।

अब अपने Gmail account में ID और Password से log in करना हैं और नया ईमेल करने के लिए दाए पर उपलब्ध Compose option पर क्लिक करना है।
File attach करने के लिए आपको attachment के पास Google Drive के icon पर क्लिक करना है।

अब आपको अपने Google Drive पर Upload किये हुए सभी files दिखाई देगी। इनमे से जो file आपको ईमेल करना है उस पर क्लिक करे।

निचे आपको insert option के पास दो और option दिखेंगे
(1) Drive link और (2) Attachment
ऊपर दिए 2 option में से second option Attachment चुन लें।
अब अपने ईमेल को send कर दे। और बस हो गया।
इस तरह आप बडी आसानी से 1 Gb तक बड़ी file भी ईमेल कर सकते है।

हमे उम्मीद है ये जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपको ये पोस्ट पसन्द आई होगी अगर फिर भी आपके मन में इससे रिलेटेड कोई सवाल हो तो मुझे कमेंट में बताये और अगर आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें और वेबसाइट www.techhindipost.com पर विजिट करते रहें।

Comments