Top 5 Affiliate Marketing Program In India

top 5 affiliate program of India for earning
Top 5 Affiliate marketing program in India
Affiliate marketing इन्टरनेट से पैसे कमाने का बेहतरीन और सरल तरीका है जिसमे कम्पनी आपको प्रोडक्ट सेल करवाने का कमीशन देती है। ये कमीशन हजारों रूपये तक हो सकता है। Affiliate program आपको प्रोडक्ट के बेनेफिट के हिसाब से कमीशन देगी। मतलब आपकी इनकम प्रोडक्ट पर कंपनी के लाभ पर निर्भर करता है।कि आपको उस प्रोडक्ट का कितना प्रतिशत मिलेगा। आज आपको हम Affiliate marketing की टॉप 5 वेबसाइट के बारे में बतायेंगे तो सबसे पहले जानते है  Affiliate marketing क्या होता है?



What is Affiliate Marketing?


दोस्तौ आज के समय में Affiliate marketing पैसा कमाने का सबसे अच्छा जरिया है। इंडिया में बहुत सी ऐसी E-Commerce साईट है जो अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिये Affiliate marketing को यूज़ करते है। और आजकल इन्टरनेट से सबसे फास्ट पैसा कमाया जा सकता है Affiliate marketing में किसी दूसरी वेबसाइट या किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट अपने वेबसाइट या ब्लॉग के द्वारा प्रमोट करते है। और बदले में वो साईट हमे उस प्रोडक्ट को सेल करवाने का कमीशन देती है।



Affiliate Marketing से कैसे कमाये?


अब बात आती है इसे कैसे यूज़ करना है। Affiliate marketing के लिये आपके पास एक YouTube channel, website, blog या फिर Facebook page होना चाहिये। जिससे आप E-Commerce साईट के प्रोडक्ट दिखा सकें। जब आपका अकाउंट ई-कॉमर्स साइट्स में बन जाये उसके बाद आपको प्रोडक्ट के कोड्स मिलेंगे। वो कोड्स अपनी साइट्स पर कही भी लगा सकते हो।
जब आपकी साइट्स में कोई विजिट करेगा और आपके लगाये गए एड्स से कोई प्रोडक्ट खरीदेगा तो उसका कमीशन आपको मिलेगा।

Top 5 Affiliate Marketing Programs


आपको Affiliate marketing की जानकारी देने से पहले आपको recommend करना चाहूँगा की Affiliate marketing से कमाने के लिये आपके ब्लॉग के लिये कम से कम 10000+ व्यूज होने चाहिये। क्योंकि Affiliates company आपको विज़िटर्स के प्रोडक्ट खरीदने पर ही कमीशन देती है।

1. Flipkart
फ्लिकार्ट एक पुरानी E-Commerce साइट है इससे आप  इससे आप Affiliate marketing करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है। अगर आपकी साइट, ब्लॉग या यूट्यूब से कोई प्रोडक्ट है तो फ्लिपकार्ट आपको 15% तक कमीशन देती है।



2. Amazon

अमेज़ॉन पर सभी प्रकार के प्रोडक्ट उपलब्ध है अमेज़ॉन से भी आप अच्छी Affiliate marketing कर सकते हो। अमेज़ॉन से आप 12% तक कमा सकते है। मेरे हिसाब से अमेज़ॉन Affiliates मार्केटिंग के लिए सबसे बेस्ट है।

3. Snapdeal
स्नैपडील पर भी सभी प्रकार के प्रोडक्ट मिलते है।अगर आपकी साइट पर अच्छी ट्रैफिक है तो आप स्नैपडील से भी अच्छी Affiliate marketing कर सकते है।स्नैपडील से आप 10% कमीशन तक कमा सकते है।

4. Jabong
जबोंग साइट फैशन के लिये जानी जाती है यह कपड़ो के लिये बहुत ही फेमस है अधिकतर लोग फैशन का सामान जबोंग से ही लेते है। यह साइट Affiliate marketing करने की बहुत अच्छी साइट है यहाँ आपको 10% कमीशन मिल जाता है।

5.Infibeam
Infibeam भी फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ही है इससे आप Affiliate marketing करके अच्छी खासी कमाई कर सकते है अगर इसके एड्स आप अपनी साइट पर लगाते हो तो। इस साइट पर आप भरोसा कर सकते हो इससे Affiliate marketing करके आप 10% कमीशन तक कमा सकते है।

तो इस तरह से आप Affiliate Marketing Programs के जरिये अच्छी खासी कमाई कर सकते है अगर आपको यह पोस्ट पसन्द आयी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल हो हो जरूर कमैंट्स करे।

Top 5 Affiliate Marketing Program In India Top 5 Affiliate Marketing Program In India Reviewed by Tapan on August 20, 2017 Rating: 5

No comments:

Sukanya Samriddhi Yojna Calculate Kaise Kare

सुकन्या समृद्धि योजना को प्रधान मंत्रीजी ने 2015 में लांच किया था इस योजना का मुख्यत हेतु Beti BachaoBeti Padhao कैंपेन के अंतर्गत बेटिय...

Popular

Powered by Blogger.