Swift BIC code क्या है अपने Bank का Swift code कैसे पता करें

नमस्कार दोस्तौ कैसे है आप लोग। Swift BIC code क्या है और अपने बैंक का Swift BIC code कैसे पता करें? इस तरह का सवाल लगभग हर AdSense user के मन में आता है। Swift code के पता न होने की वजह से बहुत से लोगो को google AdSense की  payment नही मिल पाती है। इसलिये हम इस article में आपको Swift bic code के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताएंगे।
Google AdSense इंडिया में Wire transfer के जरिये payment करता है Adsense पर हमें अपना बैंक account add karne के बाद  IFSC और SWIFT Code की जरूरत होती है।


swift BIC Code kya hai

IFSC code तो हमे हमारे bank pass book में मिल जाती है लेकिन SWIFT BIC code सभी बैंक ब्रांच अधिकतर local bank branch में उपलब्ध नही होती जिससे हमें Swift BIC code पता करने में बहुत परेशानी होती है लेकिन इस पोस्ट के माध्यम से आपकी यह परेशानी दूर हो जायेगी। क्या आप जानते हो Google AdSense में swift code गलत डालने से भीAdSense उस बैंक को payment क्र देता है। इसलिये swift code के बारे में अच्छी तरह से confirm करके ही AdSense payment फार्म में सही इंफॉर्मेशन भरें जिससे आपको future में payment मिल सकें।

What is SWIFT BIC Code? SWIFT BIC Code Kya Hai?

Swift code Business Identifier Codes का standard format होता है इसका इस्तेमाल International money transfer के लिये किया जाता है Swift code के द्वारा Bank country, Bank location, Bank branch और उस bank का पता चलता है Swift code में ये चार कोड होते है इसे आप इस चित्र से समझ सकते हो।

Bank ka Swift code kaise pata kare


SWIFT BIC Code क्या होता है किसी भी बैंक का SWIFT Code कैसे पता करें

अपने ब्रांच का swift code पता करने के लिये के लिये आपको यह आर्टिकल अच्छे से समझना होगा क्योंकि जरा सी गलती से आपको AdSense की payment नही मिलेगी। बहुत से लोकल बैंक ब्रांच मे swift code available नही होता ऐसे समय में हम अपने बैंक ब्रांच के नज़दीकी किसी और बैंक ब्रांच के swift code को यूज़ क्र सकते है मगर कोड उसी ब्रांच का होना चाहिये।


Google AdSense में swift code को आप 2 तरीको से यूज़ कर सकते हो।
1:- अपने बैंक ब्रांच का swift code यूज़ करके।
2. और अगर आपके बैंक ब्रांच में swift code उपलब्ध न हो तो अपने बैंक के सबसे नजदीक वाली बैंक का  swift code यूज़ कर सकते है।
अब हम आपको swift code पता करने का तरीका बता रहे है सबसे पहले आपको अपनी बैंक ब्रांच में
swift code उपलब्ध है या नही इसके लिये आप अपने बैंक के कस्टमर केयर को कॉल कर सकते है अगर उनका जवाब न हो तो आपके पास दूसरा विकल्प है कि हम किसी नजदीकी बैंक का swift code यूज़ करे इसके लिए हम इन्टरनेट की मदद लेंगे। नेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जो आपको सभी बैंक के swift code की जानकारी देता है हम आपको एक ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है।
1:- सबसे पहले आप https:// ifscswiftcodes.com साइट पर जाय और SWIFT Code पर क्लिक करें।
2:- अब अपने country पर क्लिक करें।
3:- आपका किस बैंक में Account है उसका नाम सेलेक्ट करें।
4:- अब अपने State को सेलेक्ट करें।
5:- अब अपने city को सेलेक्ट करे।
6:- अब अपने ब्रांच को सेलेक्ट करें। अगर आपके ब्रांच में swift code उपलब्ध नही है तो अपने बैंक के सबसे नजदीक वाली बैंक को सेलेक्ट कर लें। और बस आपको आपकी बैंक का swift code मिल जायेगा ओर उसके निचे उसकी पूरी जानकारी मिल जायेगी इस तरह से आप इंटरनेट पर किसी भी बैंक का Swift code पता कर सकते हो दोस्तौ अगर आपको इस आर्टिकल में शेयर की गई जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।
Swift BIC code क्या है अपने Bank का Swift code कैसे पता करें Swift BIC code क्या है अपने Bank का Swift code कैसे पता करें Reviewed by Tapan on August 13, 2017 Rating: 5

No comments:

Blogger Custom Domain Par HTTPS Enable Kaise Kare

Blogger custom domain पर Free SSL Https Enable Kaise kare. हेल्लो दोस्तों , अगर आप blogspot में custom domain यूज़ कर रहे है तो आपके लिए ...

Popular

Powered by Blogger.