Why Adsense Ads are Not Showing? Adsense Help in Hindi

why adsense ads are not showing help in hindi

अगर आपका adsense account एप्रूव्ड गया हो मगर एड्स शो नही होते इस तरह की प्रॉब्लम नये ब्लॉग बहुत ज्यादा देखने को मिल रही है बहुत सारे लोगो का एडसेंस तो एप्रूव्ड हो जाता है और वो कोड्स भी साइट पर लगा लेते है लेकिन काफी समय तक इंतजार करने के बाद भी एडसेंस एड्स शो नही होते आज में आपको कुछ ऐसे टिप्स बताऊंगा की कैसे जल्दी से एड्स शो करने लगे।

Why Google Adsense Ads not showing?


आज से कुछ समय पहले जब यूजर एडसेंस के लिये अप्लाई करता था तो google यूजर के रजिस्ट्रेशन को पेंडिंग में डाल देता था फिर 5 से 6 दिन बाद गूगल आपकी वेबसाइट को वेरीफाई करने के बाद एप्रूव्ड एडसेंस प्रोवाइड करता था फिर जब यूजर अपनी साइट पर एड्स लगाता तो 5 मिनट के अंदर एड्स शो करने लगता था। लेकिन आजकल google ने अपनी कुछ पॉलिसीस में बदलाब किया है

First Step - जब कोई यूजर एडसेन्स पर अप्लाई करता है तो गूगल रजिस्ट्रेशन करते ही बिना किसी दिक्कत के एडसेंस डैशबोर्ड प्रोवाइड करा देता था जिसकी मदद आप अपनी साइट पर एडसेंस एड्स लगा सकते है।

Second Step - ये स्टेप थोड़ा समय लेता है जब आप अपनी साइट पर successfully कोड लगा लेते है उसके बाद गूगल आपकी साइट को वेरीफाई करता है  इस प्रोसेस में गूगल देखता है कि आपकी साइट में कंटेंट्स कम तो नही है या डुप्लीकेट तो नही है और साइट पे ट्रैफिक अच्छा है कि नही इन सब चीजों को देखने के बाद गूगल आपके अकाउंट को फुल एप्रूव्ड करता है इसके बाद गूगल आपको एक मेल करता है जिसमे लिखा होता है “Your Account is Fully Approved” जिसकेे बाद आपकी साइट पर एड्स शो होने लगते है

क्या करे अगर Google Adsense Ads show नही हो रहे?


अगर आपने साइट पर एड्स लगा दिया लेकिन एड्स शो नही हो रहे है तो ये स्टेप्स फॉलो करें।

1). Wait – आप इंतजार कीजिये अगर आप एडसेंस में छेड़छाड़ करेंगे तो एडसेंस आपको बेन कर सकता है कई बार ये 2 महीने से अधिक समय भी ले लेता है।

2). Increase Website Traffic – अगर आपके एड्स शो नही हो रहे तो आप कोशिश करे की अपनी साइट का ट्रैफिक बढाये क्योकि गूगल साइट वेरिफिकेशन में सबसे ज्यादा ट्रैफिक ही देखता है।

3). Check Duplicate Content– क्या आपकी साइट पर डुप्लीकेट कंटेंट तो नही है अगर है तो हो सकता है एड्स शो न हो गूगल एडसेंस बहुत ही ज्यादा चालाक है उसे सब पता है कि आपकी साइट पर कैसे कंटेंट्स है।

4). Change Blog Theme – Internet बहुत सी ऐसी फ्री थीम होती है जिसमे बहुत सारे unwanted javascript और css coding होती है। आप इन थीम को बदल ले।

5). AdSense Blogspot Account – कई बार लोग अपने ब्लागस्पाट वाले फ्री ब्लॉग पर एडसेन्स एप्रूव्ड करा लेते है और फिर उसी एकाउंट्स के एड्स को अपनी किसी दूसरी साइट यूज़ करते है अगर आप ऐसा करते हो तो आपका   एड्स शो नही होगा। क्योंकि यूट्यूब और ब्लागस्पाट पर एप्रूव्ड हो वाला एडसेंस एक होस्टेड अकाउंट होता है  आप उसे किसी और साइट पर यूज़ नही कर सकते इसके लिए आपको अपने अकाउंट को अपग्रेड करना होगा।

6). Ads Position - कुछ लोगो को जिन्हें HTML की बिलकुल भी जानकारी नही होती वो अपने एड्स को सही जगह प्लेस नही कर पाते। एड्स को सही जगह जगह प्लेस करने से एड्स शो होने लगेंगे।


में उम्मीद करता हूँ आपको इस पोस्ट से लाभ मिलेगा है अगर आपका कोई सवाल है तो मुझसे पूछ सकते हो | और अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ social media पर जरुर शेयर करें 
Why Adsense Ads are Not Showing? Adsense Help in Hindi Why Adsense Ads are Not Showing? Adsense Help in Hindi Reviewed by Tapan on July 13, 2017 Rating: 5

No comments:

Blogger Post Me Download Button Kaise Add Kare

Blogger Post में Live Demo, Download Button और Buy Button कैसे Add करें की जानकारी हिंदी में : दोस्तों आपने कभी भी फ्री टेम्पलेट की वेबसा...

Popular

Powered by Blogger.