Blog Ke Post Ko Permalinks SEO Friendly Kaise Banaye

Blogger Post Ke Permalink ko SEO Friendly kaise Banaye


आजकल के समय में इंटरनेट पर हजारों हिंदी ब्लॉग बन रहे है जो लोग ब्लॉग्गिंग में अपने करियर की शुरुआत कर रहे है वो सबसे पहले फ्री ब्लॉग साइट जैसे ब्लॉगर पर ही भरोसा करते है और ब्लॉगर बिगिनर्स के लिए सबसे बढ़िया प्लेटफॉर्म है इंग्लिश ब्लोग्गेर्स के लिए तो सबसे बेहतरीन फ्री ब्लॉग साइट यानि ब्लॉगर पहले से ही काफी SEO फ्रेंडली है लेकिन जो लोग हिंदी में ब्लॉग बनाते है उनके लिए ब्लॉगर पर कुछ कमी है। लेकिन वह भी आसानी से ब्लॉगर को SEO फ्रेंडली बना सकते है।
जब कोई ब्लॉगर हिंदी में अपने आर्टिकल्स को ब्लॉगस्पॉट में सबमिट करता है तो ब्लॉगपोस्ट का डिफ़ॉल्ट permalinks SEO के हिसाब से ठीक नही होता। काफी सारे ब्लोग्गेर्स जानते ही नहीं है जिसके कारण Google में उनका ट्रैफिक नहीं आ पाता।

चलिये आज हम इस पोस्ट में डिटेल्स में जानेंगे की कैसे पोस्ट Permalinks SEO के लिए बेस्ट हैं और अपने ब्लॉग की पोस्ट को Permalinks SEO फ्रेंडली कैसे बनाये।

Blogger Post Ke Permalink Ko SEO Friendly Kaise Banaye

1. सबसे पहले हम एक हिंदी आर्टिकल्स ब्लॉग में पब्लिस करते है टाइटल और कंटेंट्स पोस्ट करने के बाद जब पब्लिस पर क्लिक करेंगे तो आर्टिकल पब्लिस हो जायेगा।
2. अब आप अपनी पोस्ट को ओपन करके उसका permalinks यानि आर्टिकल का URL चेक कीजिये। पोस्ट का URL by default Blog-post.html आता है जो विलकुल भी SEO फ्रेंडली नही हैं।
3. SEO के रूल्स के अनुसार आपकी पोस्ट के URL में एक बार keyword जरूर आना चाहिए नही तो आपकी पोस्ट रैंक नहीं होगी।
4. जब आप अपने हिंदी आर्टिकल को पिब्लिस करते हो तो पब्लिस करने से पहले लिंक के ऑप्शन पर जाये और कस्टम पर क्लिक करें।
6. अब आप इमेज के अकॉर्डिंग permalink में अपनी पोस्ट का SEO Friendly URL बना सकते है और अपने लिंक में एक बार keyword भी उसे करें।
7. लिंक बनाने के बाद दोनों पर क्लिक करे।
8. अब आप पब्लिस पर क्लिक करके अपनी पोस्ट को पब्लिस कर सकते है

9. अब चेक कीजिये आपकी पोस्ट का लिंक फूल SEO फ्रेंडली है या नही।
इस तरह से आप अपनी पोस्ट के लिंक में keyword यूज़ कर सकते है और Google में रैंकिंग बढ़ा सकते है मुझे उम्मीद है ये पोस्ट आपके लिए कितनी हेल्पफुल होगी अगर आपको SEO Friendly Permalink Kya Hai. SEO Friendly Permalink Kaise Banaye. पोस्ट पसंद आई हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल नेटवर्किंग पर जरुर शेयर करे और अगर आपका कोई सवाल हो तो कमैंट्स करके हमे जरूर बताये 
Blog Ke Post Ko Permalinks SEO Friendly Kaise Banaye Blog Ke Post Ko Permalinks SEO Friendly Kaise Banaye Reviewed by Admin on July 19, 2017 Rating: 5

No comments:

स्वतंत्रता दिवस पर भाषण – 15 August Independence Day Speech in Hindi

सबसे पहले तो आप सभी पाठको को हमारी ओर से स्वतंत्रता दिवस ( Independence day ) की हार्दिक शुभकामनाएं | भारत का 72वां स्वतंत्रता दिवस ( Ind...

Popular

Powered by Blogger.