Mobile Phone Khone Ya Chori Hone Par Lock Kaise Kare

अगर आपका Smartphone Chori Ho Jaye Ya Kho Jaye तो सबसे ज्यादा खतरा इस बात का रहता है कि कहीं कोई हमारी पर्सनल जानकारियों का गलत फायदा न उठा लें क्योंकि फोन मे सारा पर्सनल डाटा सेव रहता है। 


android phone chori hone par lock kaise lagaye

लेकिन चिन्ता की कोई बात नही कुछ सिंपल सी ट्रिक से आप अपने चोरी हुए फोन की लोकेशन ट्रैक करके उसका पूरा डाटा खत्म कर सकते हैं और उसे लॉक भी कर सकते हैं। कैसे करेे चलिए जानते है।


 Chori Hue Phone Ko Kaise Lock Kare 7 User Tips


1. 
एंड्रायड फोन में एक बिल्ट इन ट्रैकिंग फीचर उपलब्ध होता है, इसका इस्तेमाल करके आप अपने हैंडसेट की लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

2. बस इसके लिए आपको google.com/android/devicemanager पर जाना होगा और जैसे ही आप जाएंगे। आपसे गूगल अकाउंट में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा।
khoye hue phone me lock kaise lagaye

3. गूगल की इस आइडी से जो भी एंड्रायड फोन जुड़ा होगा। उसकी लोकेशन का गूगल मैप के द्वारा पता लगा लिया जाएगा।

android mobile ko lock kaise kare

4. 
पता लगाकर आप अपने एंड्रायड डिवाइस पर रिंग भी कर सकते हैं और साथ ही यहां आपको एक ऐसा बटन भी मिलेगा, जिसके द्वारा आप अपने डाटा को डिलीट कर सकते हैं और फोन को लॉक भी कर सकते हैं।
chori hue android phone ko lock kaise kare

5. 
अगर आप नहीं चाहते कि यह फीचर आप इस्तेमाल करें तो नॉर्टन सिक्योरिटी क्विक हील, अविरा, एवीजी, लुकआउट या अवास्ट के एंटीवायरस एप इस्तेमाल कर सकते हैं।


6. 
इन एप्स के द्वारा भी फोन को लॉक किया जा सकता है और पूरा डाटा डिलीट करने की सुविधा भी उपलब्ध होती है। यह एप फोन के लिए रिमोट ट्रैकिंग की फैसिलिटी देते हैं।



तो दोस्तों इस तरह से आप अपने khoye ya chori hue Phone में Lock लगा सकते हो तो दोस्तों ये पोस्ट आपको कैसी लगी मुझे उम्मीद है ये पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल होगी अगर इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो मुझे कमेंट करे साथै ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें | 
Mobile Phone Khone Ya Chori Hone Par Lock Kaise Kare Mobile Phone Khone Ya Chori Hone Par Lock Kaise Kare Reviewed by Tapan on June 06, 2017 Rating: 5

No comments:

Top 10 Gmail Tips And Trick Features in Hindi

Gmail सभी इस्तेमाल करते है इस समय gmail का इस्तेमाल दुनियाभर में लगभग 1000 मिलियन से भी अधिक यूजर कर रहे है जीमेल में कई ऐसे Hidden featu...

Popular

Powered by Blogger.